December 10, 2022
OpenSea Unveils Launchpad for Solana-Based NFT Makers to Host New Mints

अपूरणीय टोकन (एनएफटी) के लिए ऑनलाइन मार्केटप्लेस ओपनसी अपने उपयोगकर्ताओं को डिजिटल संग्रहणीय वस्तुओं की चोरी से बचाने के लिए अपनी नीतियों में संशोधन कर रहा है। मंच ने केवल बढ़े हुए विवादों के मामलों के बजाय, सभी परिमाण के चोरी के मामलों में पुलिस अधिकारियों को शामिल करने का निर्णय लिया है। कंपनी ने एक बार चोरी हुए सामान की दोबारा बिक्री और दोबारा खरीद को आसान बनाने के लिए कदम उठाने का भी फैसला किया है। OpenSea अपने मौजूदा ढांचे में जो छोटे लेकिन महत्वपूर्ण बदलाव पेश कर रहा है, वह NFT समुदाय की प्रतिक्रिया पर आधारित है, जिसके सदस्य अपने NFT को खो देने या गलती से घोटालेबाजों द्वारा चुराए गए सामान को खरीद लेते हैं और खुद को कानूनी परेशानियों में पाते हैं।

खुला समुद्रआगे चलकर, चोरी हुए एनएफटी की बिक्री और खरीद को फिर से सक्षम करने का निर्णय लिया है यदि घटना के सात दिनों के भीतर पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं की जाती है।

“हम उन उपयोगकर्ताओं के लिए आसान बना रहे हैं जिन्होंने चोरी की गई वस्तु की रिपोर्ट की है, जब वे आइटम पुनर्प्राप्त करते हैं या यह निर्धारित करते हैं कि उन्हें अपनी चोरी की वस्तु रिपोर्ट वापस लेनी चाहिए, तो खरीद और बिक्री को फिर से सक्षम करना। उदाहरण के लिए, हम एक सरलीकृत प्रक्रिया पर विवरण को अंतिम रूप दे रहे हैं जिसके लिए नोटरी की आवश्यकता नहीं है, “दिसंबर 2017 में स्थापित मार्केटप्लेस ने अपने 1.8 मिलियन फॉलोअर्स को बताया। ट्विटर.

ट्वीट्स की एक श्रृंखला में, OpenSea ने स्वीकार किया कि कुछ मामलों के बाद प्लेटफ़ॉर्म पर उपयोगकर्ता-विश्वास क्षतिग्रस्त हो गया है एनएफटी चोरी के कारण उनके अगले खरीदारों और धारकों के लिए कानूनी परिणाम सामने आए।

“जानबूझकर चोरी की वस्तुओं की बिक्री और हस्तांतरण की अनुमति देना अमेरिकी कानून के खिलाफ है। हम चोरी की वस्तुओं को बेचने में मदद करने के लिए अपने मंच का उपयोग करने की अनुमति देकर चोरी को प्रोत्साहित नहीं करना चाहते हैं। कुछ मामलों में, खरीदार जो अनजाने में एक चोरी की वस्तु को अपनी गलती के बिना खरीदा था, अनजाने में दंडित किया गया था। यह हमारे सामने आने वाली सबसे कठिन समस्याओं में से एक है। कृपया विश्वास करें कि हम इसे गंभीरता से लेते हैं और हम इससे निपटने के तरीके पर आपकी प्रतिक्रिया को सक्रिय रूप से सुन रहे हैं, ”ओपनसी ने कहा।

प्लेटफ़ॉर्म खतरे और चोरी का पता लगाने को स्वचालित करना चाहता है, जैसे कि पहले संदिग्ध URL को ब्लॉक करना।

OpenSea दुनिया का सबसे बड़ा NFT बाज़ार होने का दावा करता है। हाल के दिनों में, प्लेटफॉर्म ने अपने प्लेटफॉर्म पर हैकर्स और क्रिप्टो स्कैमर को आकर्षित किया है।

इससे पहले जुलाई में, OpenSea को नुकसान हुआ था डेटा भंग प्लेटफ़ॉर्म के ईमेल डिलीवरी पार्टनर के एक कर्मचारी के बाद – Customer.io – ने उपयोगकर्ता डेटा लीक कर दिया।

फरवरी में, मंच ने सैकड़ों डिजिटल संग्रहणीय वस्तुएं खो दीं फ़िशिंग हमला और 1.7 मिलियन डॉलर (लगभग 12.5 करोड़ रुपये) का नुकसान हुआ।

हाल के दिनों में, श्रृंखला से कई लोकप्रिय एनएफटी जैसे युग लैब्स तथा मूनबर्ड्स हैक हमलों से मारा गया था।

“हम उपयोगकर्ताओं को हमारे मंच पर सुरक्षित रूप से संचालित करने में सक्षम बनाने के बारे में गहराई से परवाह करते हैं। चोरी के सामान की बिक्री की अनुमति देना और चोरी के सामान के साथ काम करना एक स्वस्थ पारिस्थितिकी तंत्र का संकेत नहीं है, लेकिन न ही आप में से उन लोगों से विश्वास की कमी है जो हमें यहां लाए हैं। बेहतर करना w / साझा करना और अधिक सुनना शुरू करता है। हम दोनों में सुधार के लिए प्रतिबद्ध हैं। आपकी प्रतिक्रिया के लिए धन्यवाद, ”ओपनसी ने नोट किया।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *